Home / वायरल न्यूज़ / कुछ ऐसी अजीबो-गरीब चीज़ें जो दुनिया में कुछ लोग ही कर पाते हैं

कुछ ऐसी अजीबो-गरीब चीज़ें जो दुनिया में कुछ लोग ही कर पाते हैं

अजीब हरकतें – आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो कुछ अजीब ही तरह की हरकतें करते हैं.

इन लोगों को ऐसी अजीब हरकतें आती कैसे है ये कोई नहीं जानता, लेकिन बहुत कम लोग ही होते हैं जो ऐसा कर पाते हैं.

अगर सच कहें तो ये अजीब हरकतें जो दुनिया के सिर्फ 1 परसेंट लोग ही कर पाते हैं. ये सच है. कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने हाथ को पीछे पीठ पर ले जाते हैं. आप ये देखकर हैरान हो जाते हैं.

आपको ऐसा लगता है कि क्या इनकी बॉडी में हड्डी नहीं है. ये आखिर ऐसे कैसे कर लेते हैं. फिर आपको लगता है  कि ये कोई ट्रेनिंग से हुआ होगा. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होता. बस ये लोग कर लेते हैं. इन्हें देखकर आप भी हैरान होइए.

इसे कहते हैं लगंडा ऊँगली चाल. ऐसा करिए और फिर अपने हाथों को आगे बढ़ाइए.

कई लोग इस तरह से कंप्यूटर पर टाइपिंग भी कर लेते हैं. इसी को लंगडा ऊँगली चल कहते हैं. देखने में आसान लग रहा है. चाहे तो आजमा कर देखिए. दुनिया में कुछ ही लोग हैं जो इस तरह से ऊँगली करने के बाद भी काम कर लेते हैं.

अजीब हरकतें – जीभ से अपने हाथ की कोहनी को चाटना बहुत ही मुश्किल होता है. अगर आप ऐसा कर लेते हैं तो गज़ब के लोगों में से हैं. असल में ऐसा करना जितना मुश्किल होता है देखना उतना ही आसान.  आमतौर पर ऐसा करना मुश्किल तो हो है लेकिन अगर आप ये बचपन से ट्राई करते रहें तो हो सकता है कि एक न एक दिन बात बन जाए.

अपने हाथ को पूरा मुंह में डालना ये वाला तो सब से ज्यादा ही मुस्किलो भरा है।

इससे भी दुनिया के कुछ ही लोग कर पाते है. आपको बाता दे की इस को ज्यादा तर लड़किया करती है. ये आपको देखने में आसान लग रहा होगा, लेकिन है नहीं. चाहे तो करके देख लीजिए.

हिम्मत है तो ऐसा करके देखिए. अपनी तर्जनी ऊँगली को ज़रा पीछे की ओर ले जाइए. असंभव है ऐसा करना. बहुत कम लोग ही कर पाते हैं. वैसे आप ट्राई कर सकते हैं. हो सकता है कि आपसे बात बन जाए. चलिए कीजिए. क्या हुआ नहीं हो पा रहा. कोई बात नहीं.

प्रिया प्रकाश का एक वीडियो बहुत फेमस हुआ था. उसमें वो आँख मारती है. उसी वीडियो के आगे देखेंगे तो वो अपनी आइब्रो को भी ऊपर नीचे करती है. एक बार में केवल एक आँख का आइब्रो ऊपर करना सच में मुश्किल है. आप करके देखिये शायद बात बन जाए.

इन्हें देखकर आपको तो लग ही गया होगा कि हम किस चीज़ की बात कर रहे हैं. जी हाँ. इस फिल्म में इसके कान हिलाते हैं. असल लाइफ में भी अगर आप अपने कान हिला लें तो जानें. ऐसा करना बहुत मुश्किल है. कोई भी नहीं कर पाता. सिर्फ कुछ लोग ही हैं इस धरती पर जो कर पाते हैं.

ये है वो अजीब हरकतें जो कुछ लोग ही कर पाते है – अब आपकी बारी है. इन सभी फोटो को देखिए और शुरू हो जाइए. क्या पता आप इसमें से कोई एक कर पाएं. अगर आप कर लेते हैं तो बड़ी बात है. आप भी उन 1 परसेंट लोगों में शुमार हो जाएंगे.

Check Also

शख्स ने Nokia 3310 पर डाला 39000Kg का दबाव, वीडियो देख बोले लोग- इसकी मजबूती आज के फोन के लिए है मिसाल

आज के समय में जब टच स्क्रीन फोन हाथों से छूटता है तो हार्ट बीट ...