Home / धर्म / कुछ अच्छा होने से पहले प्रकृति भी देती हैं हमको ऐसे संकेत!

कुछ अच्छा होने से पहले प्रकृति भी देती हैं हमको ऐसे संकेत!

किसी न किसी घटना के कारण कई बार हम भारी मानसिक तनाव के दौर से गुजरते हैं। इससे उबरने के लिए किए गए हमारे प्रयास भी सफल नहीं हो पाते। जबकि कई बार बिना कुछ किए ही, सबकुछ अच्छा-अच्छा फील होने लगता है और इस खुशी की कोई ठोस वजह भी नहीं दिखाई देती। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो समझें प्रकृति आपसे कुछ कह रही है…

कई बार हम भावनात्मक तौर पर खुद को बहुत ही हल्का महसूस करने लगते हैं। ऐसा हमारे किसी प्रयास के कारण नहीं बल्कि हमें अचानक ही महसूस होने लगता है। जबकि कुछ समय पहले आप भारी मानसिक दवाब में थे। ऐसा है तो प्रकृति आपको संकेत दे रही है कि आपका वक्त बदल रहा है।

आप अपनी तरक्की के लिए काफी समय से प्रयासरत थे, तब भी ये अवसर आपको नहीं मिल पाए और अब एकाएक आपको बेहतर चांस मिल रहे हैं। इसका अर्थ है कि खुशियों की राहें खुल रही हैं। आपका दिमाग एकाएक शांत रहने लगा है और आप दूसरों के प्रति उदार हो गए हैं। इसका अर्थ है कि परमात्मा आपके मन और विचारों को खुशियां आने का संकेत दे चुका है।

अगर आपको ऐसे संकेत मिल रहे हैं तो आपको और भी सतर्क रहने की जरूरत है। ताकि आप इस समय का पूरा लाभ ले सकें। प्रकृति के इशारों का मतलब यह नहीं है कि आप प्रयास नहीं करेंगे तब भी सब ठीक रहेगा। जरूरी है कि आप कुछ गलत न करें। इससे अच्छे वक्त का प्रभाव कम हो सकता है। तो दोगुनी एनर्जी के साथ आगे बढ़ें।

Check Also

Horoscope Today 04 December 2020 : शुक्रवार का 12 राशियों का राशिफल, यहां देखें

आज का राशिफल : Today Rashifal – 04 December 2020, friday… 1. मेष राशि –पैत्रिक ...