Home / हेल्थ-फिटनेस / काले होंठ 2 मिनट में होंगे गुलाबी, बेहद आसान है ये घरेलू तरीका

काले होंठ 2 मिनट में होंगे गुलाबी, बेहद आसान है ये घरेलू तरीका

अक्सर लड़कियां तथा महिलाएं अपने होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग करती है। परन्तु शायद आप नहीं जानते होंगे कि इन प्रोडॉक्ट्स के इस्तेमाल से होंठों का कालापन जाता नहीं वरना होंठ और भी ज्यादा बदरंग और भद्दे दिखने लगते हैं।

इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे जिनसे न केवल आपको फटे होंठो से छुटकारा मिलेगा वरन आपके होंठ भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज की तरह सुर्ख गुलाबी हो जाएंगे। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स-

होठों को नेचुरल तरीके से गुलाबी करने के लिए दूध और मलाई का इस्तेमाल करना बहुत लाभदायक होता है। बता दें कि दूध की मलाई 2 तरह की होती है। एक जो दूध को गर्म करने के बाद जमती है और एक वो जो गर्म दूध को ठंडा करने पर जमती है। इस उपाय को आपको दूसरी तरह की मालाई से करना है। दूध को फ्रिज में रखने के बाद उसके ऊपर जम रही मलाई को उंगली में ले और होठों लगा लें। इसको 10-20 मिनट तक ऐसे ही लगे रहने दें और थोड़े समय बाद होठों को पानी से धो लें।

ये तो आपको भी पता होगा कि दूध और केला हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि केले के साथ-साथ केले के छिलके में भी बहुत ज्यादा गुण होते है। अगर आप केले के अंदर वाले हिस्से से अपने होठों की मसाज करते हैं तो बहुत जल्दी आपके काले होठ गुलाबी हो जायेंगे।

Check Also

हार्ट अटैक का संकेत हो सकते हैं महिलाओं में दिखने वाले ये लक्षण, रहें सतर्क

दुनियाभर में देखा जा रहा हैं कि एक बड़ी आबादी हृदय रोग का सामना कर ...