Home / धर्म / काली हल्दी के अचूक ज्योतिष उपाय

काली हल्दी के अचूक ज्योतिष उपाय

काली हल्दी के अचूक ज्योतिष उपाय

1.काली हल्दी के 7 से 9 दाने बनाएं। उन्हें धागे में पिरोकर धूप, गूगल या लोबान से शोधन (थोड़ी देर इन दानों को इनके धुएं में रख कर) करने के बाद पहन लें। जो भी व्यक्ति इस तरह की माला पहनता है, वह ग्रहों के दुष्प्रभावों, टोने- टोटके व नजर के प्रभाव से सुरक्षित रहता है।

2. यदि आप किसी भी नए कार्य के लिए जा रहे हैं, तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाने से उस कार्य में सफलता मिलने के योग बढ़ जाते हैं।

4. यदि परिवार में कोई व्यक्ति निरंतर बीमार रहता है, तो किसी गुरुवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें। इससे लाभ मिलेगा।

5. यदि आपके पास पैसा नहीं टिकता तो शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर व सिंदूर को साथ में रखकर देवी लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रख दें। थोड़ी देर बाद इस डिब्बी को अपने लॉकर या कैश बॉक्स में रख दें। इससे बरकत बनी रहेगी।

6. यदि बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो एक पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र, चांदी का सिक्का व 11 कौड़ियां बांधकर 108 बार ऊं नमो भगवते वासुदेव नमः का जाप कर धन रखने के स्थान पर रखने से बिजनेस में सफलता मिलने लगती है।

7.यदि आपका बिजनेस मशीनों से संबंधित है और आए दिन मशीनें खराब हो जाती हैं, तो काली हल्दी को पीसकर उसमें केसर व गंगा जल मिलाकर मशीनों पर स्वास्तिक का चिह्न बना दें। इस उपाय से मशीनें जल्दी खराब नहीं होंगी।

8. सिद्ध की हुई काली हल्दी की गठान को एक काले कपड़े में लपेटकर घर के मुख्य द्वार के बार टांग दें। इससे आपके घर को किसी की नजर नहीं लगेगी। साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...