Home / मनोरंजन / करोड़ो रुपये कमानेवाले अमिताभ बच्चन का यह परिवार जी रहा हैं भुखमरी की ज़िंदगी ,जाने क्या है वजह

करोड़ो रुपये कमानेवाले अमिताभ बच्चन का यह परिवार जी रहा हैं भुखमरी की ज़िंदगी ,जाने क्या है वजह

मायानगरी में अमिताभ बच्चन के कद का अभिनेता शायद ही कोई  हुआ हो, उनको स्टार ऑफ द मिलेनियम का खिताब दिया गया है, सुपरस्टार बिग बी इतनी उम्र होने के बाद भी खासे सक्रिय हैं, उनको ध्यान में रख कर फिल्मों की कहानियां लिखी जाती हैं, ऐसी शोहरत और ऐसा रुतबा बहुत कम लोगों को ही नसीब होता है। बिग बी ने अपनी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं, वो आज की तारीख में अरबों की संपत्ति के मालिक हैं, उनका बेटा अभिषेक बच्चन भी फिल्मों में काम करता है, बहू ऐश्वर्या बच्चन तो पूर्व मिस वर्ल्ड होने के साथ साथ एक सफल अभिनेत्री भी हैं।

हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया था कि अमिताभ बच्चन के पास लगभग 400 मिलियन डॉलर की संपत्ति है, इस तरह से देखें तो वो बॉलीवुड के सबसे अमीर कलाकारों में शुमार होते हैं। अपने फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा फिल्में करने वाले बिग ने अपनी शुरूआत ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी। उनकी शुरूआती फिल्में नहीं चल पाई थीं, लेकिन बाद में उन्होंने सुपर स्टारडम हासिल किया। बिग बी के परिवार के बारे में तो सभी जानते हैं, परिवार ही फिल्मों से संबंध रखता है, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या, जया बच्चन, बेटी श्वेता सभी के बारे में लोग जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बच्चन का एक और परिवार है जो आज गरीबी में जीने के लिए मजबूर है।

आखिर कौन हैं ये परिवार ? चलिए बताते हैं उस शक्श की दुखभरी कहानी के बारे में, ये हैं अनूप रामचंद्र जो अमिताभ बच्चन की सगी बुआ के बेटे हैं | अमिताभ बच्चन से इतना करीबी रिश्ता होते हुए भी अनूप का परिवार आज भुखमरी की कगार पर हैं  लेकिन आपको बता दे ऐसा नहीं है कि अमिताभ की बुआ के बेटे अनूप रामचंद्र हमेशा से गरीब थे, पहले से पैसे वाले हुआ करते थे लेकिन वो कहते है न की समय सबसे बलवान होता है और कब किसका समय कहाँ बदल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता और अनूप के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ की उनपर  वक्त की ऐसी मार पडी की वो बर्बाद हो गए |

अब हालात ये है कि अनूप और अमिताभ के बीच बहुत बड़ी खाई आ गई है, जिसके कारण बच्चन परिवार ने उनसे दूरी बना ली है।खबरों के मुताबिक अमिताभ बच्चन और अनूप रामचंद्र के बीच एक मकान को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके कारण अमिताभ ने उनसे दूरी बना ली है, ये मकान अमिताभ का पुश्तैनी मकान है, जो इलाहाबाद के कटघर में हैं, इसी मकान में अनूप अपने परिवार के साथ रहते हैं, जिसमे अमिताभ चाहते थें की स्वर्गीय पिता डॉक्टर हरिवंश राय के नाम का म्यूजियम बने और उसमे उनकी सभी यादें संजों कर रखे जाये | इस पुश्तैनी मकान को लेकर ही सब झगड़ा हैं, लेकिन असली वजह क्या हैं वो किसी को नहीं पता

अमिताभ बच्चन  और अनूप के बीच रिश्ते सामान्य नहीं है, इसका एक तथ्य यह भी है की  जब अभिषेक बच्चन की शादी हुई थी, तो उस में अनूप को बुलाया गया था, लेकिन वो नहीं गए थे, बाद में उन्होंने कहा था कि पैसों की कमी के कारण वो अभिषेक की शादी में नहीं जा पाए थे, हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अनूप जानबूझ कर नहीं गए थे।

Check Also

निया शर्मा ने ब्लैक ड्रेस में दिखाया बोल्ड अवतार, रेत में लिपटी नजर आईं एक्ट्रेस

टीवी जगत की फेमस अभिनेत्री निया शर्मा (Nia Sharma) ने अपने अलग अंदाज से लोगों ...