Home / मनोरंजन / करोड़ों कमाने वाले बॉलीवुड स्टार्स की पहली सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे !

करोड़ों कमाने वाले बॉलीवुड स्टार्स की पहली सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे !

बॉलीवुड स्टार्स की फिल्में करोड़ों का बिजनेस करती हैं, इन फिल्मों में काम करने के लिए स्टार्स करोड़ों चार्ज करते हैं।  पर क्या आप जानते हैं की आज करोडो में कमाने वाले ये सितारे कभी 100-200 रुपये के लिए नौकरी किया करते थे। आज हम आपको बॉलीवुड के इन्ही सुपरस्टार्स की पहली कमाई के बारे में बताने जा रहे हैं।

शाहरुख खान-

बॉलीवुड के बादशाह के पास यूं तो अरबों खरबों की संपत्ति है। शाहरुख(Shah Rukh) की पत्नी गौरी भी करोडों की मालकिन हैं। इंडस्ट्री में शाहरुख का सिक्का चलता है, पर क्या आप जानते हैं शाहरुख की पहली कमाई क्या थी ? शाहरुख ने पहली बार पंकज उदास की गजल कॉसर्ट में काम किया था और इसके लिए उन्हें सिर्फ 50 रुपये मिले थे।

सलमान खान-

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान(Salman) की पहली कमाई भी आपको हैरान कर देगी। सलमान ने पहली बार बैकग्राउंड डॉसर के तौर पर काम किया था और इसके लिए उन्हे 100 रुपये मिले थे। वक्त बीता और आज सलमान की लगभग हर फिल्म 100 करोड़ का बिजनेस करती है।

आमिर खान-

आमिर खान(Aamir Khan) आज अपने नाम मिस्टर परफेकशिनस्ट का तमगा कर चुके हैं। हालांकि ये इतना आसान नहीं रहा। आमिर ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की। आमिर ने बतौर असिस्टेंट भी काम किया। आमिर की पहली सैलेरी 1000 रुपये थी।

अक्षय कुमार-

ये तो सब जानते ही हैं की अक्षय कुमार(Akshay Kumar) इंडस्ट्री में पैर जमाने से पहले बैकांक में शेफ और वेटर के तौर पर काम करते थे। लेकिन शायद ही आपको पता हो की अक्की को इस काम के लिए बतौर सैलेरी सिर्फ 1500 रुपये मिलते थे।

इरफान खान-

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान(Irrfan Khan) की अदागयगी की दुनिया दीवानी है। फिल्मो में आने से पहले इरफान बच्चों को ट्यूशन पढाया करते थे। क्या आप जानते हैं एक बच्चे की फीस इरफान महज 25 रुपये लिया करते थे।

अमिताभ बच्चन-

सदी के महानायक एक एक फिल्म के लिए करोड़ो चार्ज करते हैं। बिग बी की कुल संपत्ति भी अरबो में हैं। हालांकि बिग बी की पहली सैलेरी के बारे में सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। अमिताभ फिल्मों में आने से पहले कोलकाता की शिपिंग कंपनी में काम करते थे और इसके लिए उन्हें 500 रुपये महीना मिलते थे।

प्रियंका चोपड़ा-

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)आज ग्लोबल स्टार बन चुकी हैं। पीसी ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। प्रियंका को पहला चैक 5000 रुपये का मिला था। यही उनकी जिंदगी की सबसे पहली कमाई थी।

Check Also

कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद के लिए आगे आया हॉलीवुड स्टार, प्रियंका चोपड़ा ने इस अंदाज में कहा ‘शुक्रिया’

कोरोना के भयंकर कहर से इस वक्त देश जूझ रहा है. कोरोना वायरस की इस ...