Home / मनोरंजन / कंगना अपनी डाइट में इन चीजों का करती हैं रोज सेवन, जानिए आपके लिए है कितना महत्वपूर्ण?

कंगना अपनी डाइट में इन चीजों का करती हैं रोज सेवन, जानिए आपके लिए है कितना महत्वपूर्ण?

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत हमेशा अपने ट्वीट्स के लिए सुर्खियां बटोरती रहती हैं. चाहे सोशल मीडिया हो या फिर कैमरे के सामने बोलना, अभिनेत्री अपनी राय रखने से कभी नहीं कतराती हैं. हालांकि, इससे अलग भी वो कई सारी जानकारियां सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. वो नियमित रूप से अपनी दिनचर्या और कसरत के बारे में भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट करती रहती हैं.

उन्होंने हमेशा अच्छे स्वास्थ्य पर जोर दिया है. वो पूरी तरह से फिट भी नजर आती हैं. देश भर में कोरोना महामारी की स्थिति के बीच, अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने डेली हेल्दी डाइट की एक झलक दी है. ऐसा लगता है कि वो ये तय करना चाहती हैं कि वो जिम में कैलोरी बर्न करते हुए सही डाइट ले रही हैं.

किसी भी दूसरे भारतीय की तरह जहां लोग अपने दिन की शुरुआत सबसे लोकप्रिय ड्रिंक, चाय से करना पसंद करते हैं, तो कंगना के दिन की भी उसी से शुरुआत होती है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर तस्वीर को साझा करते हुए, वो कैप्शन में लिखती हैं, “कुछ लोग जानना चाहते हैं कि मैं एक दिन में क्या खाती हूं. आपको अपने दिन को लेकर बहुत ही सजग रहना पड़ता है और जब मैं खाती हूं तो ये सोचती हूं कि क्या ये वजन कंट्रोल करने या इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है. इसलिए मैं अपने दिन की शुरुआत करती हूं एक गिलास पानी से. इसके कुछ समय बाद मैं एक कड़क चाय को सामान्य चीनी + भिगोए हुए बादाम + किशमिश के साथ लेती हूं.”

कंगना रनौत ने आगे एक और डाइट सेट साझा किया है और इसमें बहुत सारी मूंगफली शामिल होती हैं. उन्होंने लिखा कि, “देखिए, मैं अपनी डाइट से बहुत एक्साइटेड नहीं हूं, मुझे वो खाना पसंद है जो मेरी मां ने मुझे खिलाया, ज्यादातर स्थानीय भोजन. हाई पित्त, चाय या कॉफी मेरे लिए अच्छा नहीं है. एसिडिक चाय को कंपनसेट करने के लिए मैं एल्कालाइन किशमिश लेती हूं. हाई पित्त वाले लोगों को मेरी डाइट से फायदा हो सकता है.”

“कुछ नारियल पानी के लिए समय निकालती हूं. आप ताजा नींबू का रस या छाछ भी ले सकते हैं, अगर आप कोस्टल एरिया में नहीं रहते हैं. ध्यान दें कि ये मेरी डाइट है जब मैं काम नहीं कर रही हूं. काम पर मैं ज्यादातर इस ड्रिंक के साथ छोटे स्नैक्स जोड़ती हूं.”

वर्क फ्रंट की बात करें तो, कंगना रनौत अपनी अगली फिल्मों ‘थलाइवी’, ‘धाकड़’ और ‘तेजस’ में दिखाई देंगी.

Check Also

कियारा आडवाणी से लेकर सुष्मिता सेन इस अंदाज में विश किया मदर्स डे, शेयर की मां संग प्यारी तस्वीरें

9 मई यानि आज हर जगह मदर्स डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर ...