Home / धर्म / ऐसा मंत्र जो 24 घंटे के अंदर ही भिखारी को भी अमीर बनाना शुरू कर देता है

ऐसा मंत्र जो 24 घंटे के अंदर ही भिखारी को भी अमीर बनाना शुरू कर देता है

दोस्तों यह तो सभी को पता है की माता लक्ष्मी को कमल का पुष्प बहुत अधिक प्रिय होता है। इसलिए माता लक्ष्मी कमल के आसन पर विराज मान रहती हैं। आपको बता दें कि जिस प्रकार माता लक्ष्मी को कमल का पुष्प अधिक प्रिय होता है उसी प्रकार कलम का बीज कमल गट्टा भी माता लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है। ऐसा माना जाता है कि माता लक्ष्मी के मंत्रों का अनुष्ठान को यदि कमल गट्टे की माला से सम्पन्न किया जाए तो माता लक्ष्मी बहुत जल्दी प्रसन्न होती हैं तो माँ महालक्ष्मी की कृपा हमेशा के लिए बनी रहती हैं।

कमल गट्टे द्वारा माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

यदि आपके यहाँ भी आर्थिक परेशानी रहती हैं धन के आगमन में रुकावट आती है । आय के सभी स्रोत बंद होते जा रहे हैं तो आपको भी माता लक्ष्मी की कृपा की बहुत जरूरत है। आपको चाहिए कि माता लक्ष्मी के मंत्रों का जप कमल गट्टे की माला करें, ऐसा करने से देवी लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं और आपके घर धन समृद्धि बनी रहती है। आज हम आपको कमल गट्टे से किये जाने वाले और भी कुछ प्रयोग बताने जा रहे हैं जिन्हें श्रद्धा एवम नियम पूर्वक करने से आपको माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी।

1- यदि आपके घर में पैसों की कमी है आर्थिक तंगी से आप परेशान हैं । धन का संचय नही कर पा रहे हैं। खर्चों की अधिकता है तो 108 दानों वाली कमल गट्टे की माला पर रोजाना नित्य श्री महालक्ष्मी के अंत्यत सिद्ध और चमत्कारी मंत्र ” ॐ श्रीं ह्रींग श्रीं कमले कमलालये श्रीं ह्रींग श्रीं महालक्ष्मी नमः” का 11 माला जाप करना चाहिए। इससे आपको हर प्रकार की आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी।

2-जिस कमरे में आपका बेड रूम हो उसे छोड़ कर किसी दूसरे कमरे में उत्तर दिशा की दीवार पर श्री यंत्र लगाएं एवम उसपर कमल गट्टे की माला अर्पित करें। इस श्रीयंत्र को रोजाना धूप दीप और गुग्गुल की धूनी दिखाएं। ऐसा करने से माता महालक्ष्मी बहुत जल्दी प्रसन्न होती हैं। और आपके घर मे धन की वर्षा होने लगती है।

3 – यदि आप चाहते हैं कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे तो आपको किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष से शुक्रवार के दिन से श्रीसूक्त का पाठ शुरू करना है और इसका समापन पुर्णिमा तक कर लेना है। इस दौरान आपको श्री सूक्त का 1008 पाठ करना है। और अन्तिम दिन इसका दशांश हवन करना है।ध्यान रहे इस हवन में आपको कमल गट्टे की भी आहूति देनी हैं।इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी जाग्रत हो जाती हैं। और आपके जीवन के सभी स्रोत सभी मार्ग धन आगमन के लिए खुल जाते हैं।

Check Also

पूजा-पाठ में नहीं करना चाहिए इन धातु के बर्तनों का इस्तेमाल, मानें जाते हैं अशुभ

हिंदू धर्म में पूजा पाठ का विशेष महत्व होता है। माना जाता है कि पूजा ...