Home / मनोरंजन / एक्टर का कास्टिंग काउच अनुभव:’गंदी बात’ फेम केवल दासानी बोले- कास्टिंग करने वाले ने कहा था लीड दिलवा दूंगा, आजा मेरे घर

एक्टर का कास्टिंग काउच अनुभव:’गंदी बात’ फेम केवल दासानी बोले- कास्टिंग करने वाले ने कहा था लीड दिलवा दूंगा, आजा मेरे घर

‘गंदी बात सीजन 6’ जैसी सीरीज में नजर आए अभिनेता केवल दासानी ने एक बातचीत में कास्टिंग काउच का अनुभव साझा किया। उन्होंने बताया कि आउटसाइडर होने की वजह से उनके लिए एक्टिंग जर्नी काफी मुश्किल रही। क्योंकि इंडस्ट्री में वे किसी को नहीं जानते थे। अपनी जर्नी के बारे में बताते हुए केवल ने कहा, “कास्टिंग काउच से कौन बचा है? मुझे लगता है कोई भी नहीं। समय के साथ मैंने देखा है कि कास्टिंग काउच हर स्तर पर मौजूद है।”

कब हुआ पहला अनुभव?
स्पॉटबॉय से बातचीत में केवल ने आगे कहा, “मेरा पहला अनुभव तब हुआ, जब कास्टिंग करने वाले एक शख्स ने मुझे यह कहकर कन्विंस करने की कोशिश की कि ‘अरे तुझे नहीं पता। सब करते हैं। तू उसे (कुछ नाम लेकर) जानता है। वो इसीलिए तो इतना काम कर रहा है।’ बाद में कुछ और लोगों ने कहा कि ‘लीड दिलवा दूंगा, आजा मेरे घर। कम से कम ट्राय तो कर।’ मैं कॉलेज के पहले साल से ही कड़ी मेहनत कर रहा हूं और कभी भी आसान रास्ता नहीं चुनना चाहता था। इसलिए मैंने वे सभी ऑफर ठुकरा दिए। तो यही यहां की कड़वी सच्चाई है।”

न्यूकमर्स को केवल की सलाह
केवल ने एक्टर बनने का सपना देख रहे लोगों को सलाह देते हुए कहा, “आपको हर चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर आप हर चैलेंज को सर्वाइव और एक्सेप्ट कर गए तो निश्चिततौर पर एक न एक दिन इसे क्रैक कर जाएंगे। बतौर एक्टर अपनी जर्नी के दौरान हर चीज को लेकर प्रैक्टिकल रहें। और सबसे जरूरी एक टाइमलाइन बनाइए। अपने ग्राफ को पढ़िए और जरूरी करेक्शन का पता लगाइए। फिर चाहे वे किसी भी मायने में क्यों न हों?” केवल ने ‘गंदी बात सीजन 6’ के अलावा ‘मेडिकली योर्स’ और ‘आपके आ जाने से’ जैसी सीरीज में भी काम किया है।

खबरें और भी हैं…

Check Also

फादर्स डे स्पेशल:पृथ्वीराज कपूर- राज कपूर से लेकर संजय दत्त- सुनील तक, जब रील लाइफ में दिखी बाप-बेटे की रियल जोड़ी

कहते हैं अभिनय करना कोई आसान काम नहीं हैं, लेकिन ये काम और मुश्किल तब ...