Home / वायरल न्यूज़ / इस शहर में खरीद सकते हैं अपनी मन पसंद दुल्हन, लगता है दुल्हनों की मार्केट

इस शहर में खरीद सकते हैं अपनी मन पसंद दुल्हन, लगता है दुल्हनों की मार्केट

इस दुनिया में सब कुछ बिकाऊ है बस कीमत सही होनी है। दुनिया में एक ऐसी भी मार्केट है जहां जाकर पुरुष अपनी मनपसंद दुल्‍हन खरीद सकते हैं। बुल्‍गारिया के स्‍टारा जागोरा में दुल्‍हनों की मार्केट लगती है। इस दुल्‍हनों की मार्केट में आपको अपनी पसंद की दुल्‍हन जरूर मिल जाएगी।

सजता है दुल्हनों का मार्केट

ये दुल्‍हनों की मार्केट बुल्‍गारिया में तीन साल में एक बार सजती है। दुल्‍हनों की इस मार्केट में गरीब परिवार की बेटियों को बेचा जाता है। इन लड़कियों के परिवार वाले इनकी शार्दी का खर्च वहन कर पाने में असक्षम होते हैं इसलिए इन्‍हें दुल्‍हनों की इस मार्केट में बिकने के लिए आना पड़ता है।

खरीद सकते हैं अपनी मन पसंद दुल्हन

यहां पर लड़के अपने परिवार और परिजनों के साथ दुल्‍हन पसंद करने आते हैं। यहां पर आने वाले लड़के दुल्‍हन को पसंद कर उसे अपनी पत्‍नी के रूप में स्‍वीकार कर लेते हैं। इस मार्केट में शादी से पहले लड़कों को अपनी दुल्‍हन से बात करने का मौका भी दिया जाता है। इसके पश्‍चात् लड़के का परिवार उस दुल्‍हन के परिवार को तय रकम अदा करता है और दुल्‍हन को अपने साथ ले जाता है। दुल्‍हन बेचने की ये मार्केट गरीब परिवारों में यहां कई सालों से चली आ रही है। इस प्रथा पर कानून की तरफ से भी कोई रोक नहीं है।

Check Also

मजदूर ने किया 6 साल के बच्चे से दुष्कर्म, दोषी को मिली बेहद खौफनाक सजा

एक बार फिर से रिश्तों और इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली  खबर सामने आई ...