इस ऑटो के आगे फेल है कैफे, सफर के साथ मिलेगी मौज भी

नई दिल्ली: इस दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो कुछ हटकर करने की चाह रखते हैं. अब तक आपने कई भारतीय ऑटो वालों की कहानियां देखी-सुनी होंगी, जो पैसेंजर्स की सुविधा के लिए एक्सट्रीम तक चले जाते हैं. लेकिन चेन्नई के ऑटो वाले अन्ना दुरई (Chennai Autorickshaw Driver Anna Durai) सबसे 4 कदम आगे निकल गए हैं. अन्ना दुरई (Anna Durai Auto) का ऑटो दुनियाभर में मशहूर है. इसका वायरल वीडियो (Viral Video) देखकर वजह समझते आपको देर नहीं लगेगी.

सुपर से भी ऊपर है अन्ना का ऑटो

सोशल मीडिया (Social Media) साइट इंस्टाग्राम (Instagram) पर इन दिनों अन्ना दुरई के ऑटो (Anna Durai Auto) की धूम मची हुई है. दरअसल, चेन्नई के रहने वाले और जाने-माने ऑटो ड्राइवर अन्ना दुरई को ऑफिशियल ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे (Official Humans Of Bombay) नाम के अकाउंट ने अपने इंस्टाग्राम रील्स वीडियो (Instagram Reels Video) पर फीचर किया है. तब से हर कोई अन्ना के ऑटो की सवारी करने के लिए बेताब है. अन्ना दुरई के ऑटो (Anna Durai Auto) में किसी कैफे की सभी बेसिक सुविधाएं मौजूद हैं.

फ्रिज से लेकर स्नैक्स तक की नहीं है कमी

कोरोना काल (Coronavirus) में अपने पैसेंजर्स के लिए मास्क और सैनिटाइजर के साथ ही अन्ना के ऑटो में मिनी फ्रिज (Mini Fridge), टीवी, अखबार, मैगजीन, स्नैक्स, आईपैड (iPad) और चार्जर जैसी चीजें पाई जाती हैं. वे अपने पैसेंजर्स को राइड के भरपूर मजे देने की पूरी कोशिश करते हैं. सिर्फ यही नहीं, उनके ऑटो में कार्ड स्वैपिंग मशीन (Card Swapping Machine) भी लगी हुई है जिससे पैसेंजर्स को पेमेंट करने में परेशानी न हो.

मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं अन्ना

अन्ना दुरई बचपन से ही बिजनेसमैन (Businessman) बनना चाहते थे लेकिन उनके घर की आर्थिक स्थिति (Financial Condition) इतनी अच्छी नहीं थी कि वे अपना सपना पूरा कर पाते. इसलिए अन्ना ऑटो ड्राइवर तो बन गए लेकिन उन्होंने उसमें भी कुछ अलग करने की ठान ली. वे एक मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) हैं और 7 बार Tedx पर भी स्पीच (Tedx Speaker) दे चुके हैं. उनके ऑटो की अपनी USP है और वे उसे एक App से मैनेज करते हैं. 9 भाषाओं के जानकार अन्ना पैसेंजर्स को अपना भगवान मानते हैं.

Related Posts