Home / मनोरंजन / इस एक्टर ने जीनत अमान को रातोंरात बना दिया था स्टार, फ्लॉप फिल्मों की वजह से छोड़ रही थीं इंडस्ट्री

इस एक्टर ने जीनत अमान को रातोंरात बना दिया था स्टार, फ्लॉप फिल्मों की वजह से छोड़ रही थीं इंडस्ट्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नए दौर की शुरूआत करने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) आए दिन चर्चा का हिस्सा बनी रहती हैं. आज जीनत अमान का 69वां जन्मदिन (Zeenat Aman Birthday) है. 19 नवंबर साल 1951 को मुंबई में जन्मी जीनत अमान एक समय में अभिनेत्री के बजाय पत्रकार हुआ करती थीं. जी हां इस बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं, कि जीनत अमान फिल्मी दुनिया में एंट्री करने से पहले पेशे से पत्रकार थीं. पत्रकारिता की दुनिया को छोड़ने के बाद जीनत अमान ने मॉडलिंग की तरफ कदम बढ़ा लिया था. इसके बाद जीनत ने सीधा फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रूख कर लिया. इसके बाद उनकी जिंदगी ने कौन सा यू-टर्न लिया इससे हर शख्स वाकिफ है.

1970 में किया था डेब्यू 
जीनत अमान ने 1970 में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. उनकी पहली डेब्यू फिल्म का नाम द एविल विद इन था. इसके बाद एक्ट्रेस ने 1971 में हलचल जैसी फिल्मों में एक्टिंग की. लेकिन उनकी शुरू की ये दोनों ही फिल्में फ्लॉप साबित हुईं. जिससे जीनत अमान काफी ज्यादा परेशान हो गई थीं.zeenat aman मीडिया खबरों के मुताबिक इन दो फिल्मों के फ्लॉप हो जाने के बाद एक्ट्रेस इतनी ज्यादा परेशान हो गई थीं, उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कहने का फैसला ले लिया था.

देव आनंद ने अपनी फिल्म में काम करने का रखा प्रस्ताव
यही वो दौर था जब एक्ट्रेस जीनत अमान को देव आनंद (Dev Anand) ने अपनी फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में काम करने का पस्ताव दिया. खास बात तो ये रही कि, इस फिल्म ने एक्ट्रेस को एक नया स्टारडम दिया.zeenat zeenat aman यहां तक कि एक्ट्रेस की किस्मत रातोंरात चमक गई. ऐसे में कहा जाता है कि, यदि देव आनंद ने जीनत को इस फिल्म में नहीं लिया होता तो एक्ट्रेस उस वक्त फिल्म जगत से संन्यास ले चुकीं होती.

फिल्म में निभाया बहन का किरदार
आपको याद दिला दें कि, फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में जीनत अमान ने देव आनंद की बहन का रोल निभाया था. उनकी इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म का एक-एक गाना भी सुपरहिट साबित हुआ था. खासकर ‘दम मारो दम’ सॉन्ग ने तो दर्शकों के दिलों में एक अलग ही जगह बना दी थी.zeenat aman इसी के बाद जीनत ने फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में काम किया. इस फिल्म के जरिए भी उन्होंने लोगों की अटेंशन अपनी तरफ खींची. लेकिन दूसरी तरफ उन्हें इस फिल्म के चलते काफी ज्यादा विवादों का सामना करना पड़ा था.

Check Also

IND vs AUS: भारतीय फैन ने ऑस्ट्रेलियन गर्लफ्रेंड को किया Kiss, मैक्‍सवेल ने बजाई तालियां, video

मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) को ...