Home / हेल्थ-फिटनेस / इन 5 कारण से लड़कियां हो जाती नौकरी छोड़ने पर मजबूर

इन 5 कारण से लड़कियां हो जाती नौकरी छोड़ने पर मजबूर

नौकरी ऐसी चीज है जो हमें कभी संतुष्टि दे नही सकती है चाहे कितनी भी अच्छी जगह हो लेकिन कुछ न कुछ खराब तो होता ही है जिसके कारण कई नौकरी हमें बदलने पड़ती है जिस तरह लड़के नौकरिया बदलते है.

उसी तरह लडकिया भी नौकरी बदलती है लडकियों को काम करने में लडको से ज्यादा परेशानी होती है जिसके वजह से उनको नौकरी छोडनी पड़ती है आइये जानते है लडकिया क्यों नौकरी छोडती है.

सैलरी में बढ़ोतरी नही होना-:

these reasons girls change job

नौकरी आवशयकता सबको होती है बात वहा पर आकर  रूकती है जब आपको काम करते-करते आपको साल भर हो जाता है और आपकी सैलरी में कोई इन्क्रीमेंट नही होता तो लडकियों को मजबूरन नौकरी छोडनी पड़ती है.

परिवार-:

these reasons girls change job

अधिकतर ऐसा होता है की लडकिया का परिवार नौकरी के लिए राजी नही होता है लडकियों को वही जॉब करने की अनुमति जो लड़की के परिवार को पसंद होती है अब परिवार जॉब के लिए नही मानेगे तो लडकियों को मजबूरन नौकरी छोडनी पड़ती है.

बॉस-:

these reasons girls change job

अधिकतर काम करने वाले अपने बॉस के व्यवहार से खुश नही होते है बात लडकियों की जाए तो लडकिया बॉस के साथ ज्यादा घुल-मिल जाती है जो उनके लिए बाद में परेशनी का कारण बन जाता है जिसकी वजह से उनको जॉब छोडनी पड़ती है.

काम करने का समय-:

these reasons girls change job

जॉब में सबसे जरुरी रहता काम करने का समय लडकियों परिवार से सभी यही चाहते है उनकी बेटी टाइम से घर पहुच जाए क्योकि आज के माहोल देखकर सबकी यही सोच है कई कंपनी में शिफ्ट में काम चलता है तो जिसके कारण परेशानी हो जाती है.

काम ज्यादा दूर होना-:

क्या होता है न जब आपको जॉब नही मिलती है तो आप दूर जॉब करने के लिए भी तैयार रहते है लेकिन जब आप एक महिना काम करते तो आपको अहसास  होता है हम  बहुत दूर नौकरी कर रहे जिसे कई परेशनी होती है परिवार से लडकियों को ज्यादा दूर जॉब करने की इजाजत नही होती है.

Check Also

महिलाएं बालों में मेहंदी कब और कैसे लगाएं, जानिए ये बेहतरीन टिप्स

अक्सर महिलाएं बालों की सफेदी छुपाने के लिए मेहंदी लगाती है या बालों को प्राकृतिक तरीके ...