Home / धर्म / इन 3 राशियों के पुरुष बनते हैं “बेस्ट हस्बैंड”, कहलाते हैं पत्नी के दिल के राजकुमार

इन 3 राशियों के पुरुष बनते हैं “बेस्ट हस्बैंड”, कहलाते हैं पत्नी के दिल के राजकुमार

इस दुनिया में जिस भी व्यक्ति का जन्म हुआ है वो पूरी तरह से परफेक्ट नहीं है. हर इंसान में कोई ना कोई कमी जरुर होती है| खैर कमियां तो हर किसी में होती हैं, ऐसा भी नहीं है कि हम स्वयं परफेक्ट हैं। किंतु जब बात लाइफ पार्टनर चुनने की आती है तो उसमें हम कोई खतरा लेने की सोच भी नहीं सकते।आपने अक्सर लोगों के मुंह से सुना होगा कि सच्चा प्यार हर किसी को नहीं मिलता. सच्चा प्यार सिर्फ उन्हीं को मिलता है जिनके नसीब में होता है. जिस भी लड़के या लड़की को सच्चा प्यार मिल गया उनसे ज्यादा इस दुनिया में कोई भी खुशनसीब नहीं हो सकता. हर लड़की की बचपन से ये इच्छा या सपना होता है की उनकी शादी एक ऐसे लड़के से हो जो उसको रानियों की तरह रखें. उसका हर कहना माने उसे उतना ही प्यार करें जितना शादी होने से पहले उसके माता-पिता करते थे.

हर किसी को ऐसा लड़का मिले ये बिल्कुल भी जरुरी नहीं. इसलिए आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिन राशियों के लड़के अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें रानी बना कर रखते हैं. इसके साथ ही वो अपनी पत्नी को उतना ही प्यार देते हैं जितना उनके माता-पिता देते थे|

बहरहाल इन बातों को आपके समक्ष रखने का हमारा मकसद केवल इतना है कि वे महिलाएं जो अपने लिए एक परफेक्ट जीवनसाथी/पति की तलाश में हैं, हम उन्हें ज्योतिष शास्त्र की उन तीन राशियों से परिचित कराएंगे जो ‘बेस्ट हस्बैंड’ कहलाती हैं।

कन्या राशि

इस लिस्ट में पहला नाम आता है कन्या राशि के लड़कों का. इस राशि लड़के दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत होते है. कन्या राशि के लड़कों में सभी खूबियां पाई जाती है. इन लड़कों को लड़कियां पहली ही नज़र में पसंद कर लेती है और लड़कियां चाहती है कि उनकी शादी ऐसे ही लड़के से हो. बता दें कि कन्या राशि के लड़के हद से ज्यादा रोमांटिक होते है जिसकी वजह से ये अपनी पत्नी को पलकों पर रखते हैं| यदि आपके होने वाले पार्टनर की राशि कन्या है तो खुश हो जाइए क्योंकि इस राशि के पुरुष भी बेस्ट हस्बैंड बनते हैं. इस राशि के पुरुष स्मार्ट, हैंडसम, आकर्षक, बातों से ही सामने वाले का दिल जीत लेते हैं. ये अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं और कभी नहीं चाहते कि उनकी पत्नी को कोई तकलीफ हो| घर पर खाना बनाने से लेकर साफ-सफाई, बच्चों का ख्याल रखना और पत्नी को भी खुश रखना, सब आता है इन्हें। दूसरे शब्दों में कहें तो जिस ‘बेस्ट हस्बैंड’ के सपने लड़कियां हमेशा देखती हैं, उसका जीता जागता उदाहरण होते हैं कन्या राशि के पुरुष।

कर्क राशि

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है कर्क राशि के लड़कों का. बता दें कि इस राशि के लड़के हद से ज्यादा अपने पार्टनर की केयर करते हैं. ये अपनी पार्टनर की छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी सब बातों को बहुत ज्यादा ध्यान लगाकर सुनते हैं और पूरी कोशिश करते है की उनकी शिकायतों को हमेशा के लिए दूर कर सके. वैसे तो कर्क राशि के लड़कों को दिलफेंक भी कहा जाता है, लेकिन अगर एक बार इनकी शादी हो जाए तो ये अपने पार्टनर को कभी भी धोखा नहीं देते. अपनी पत्नी का ख्याल रखना, एक बच्चे की तरह उसकी देखभाल करना, उसके लिए छोटे-छोटे सरप्राइज तैयार करना, यह सब बातें कर्क राशि के जातकों में होती है और यही सब बातें इस राशि के जातक को फेवरिट हस्बैंड बनाती हैं। लेकिन इनकी इतनी कोशिशों के बाद यदि इन्हें वाह-वाही ना मिले तो ये ‘बुरे हस्बैंड’ बनने में देरी नहीं करते।

मकर राशि

इस लिस्ट में आखिरी नाम आता है मकर राशि के लड़कों का. इस राशि के लड़के अपने बोलने के अंदाज़ से ही लड़कियों को अपनी तरफ आसानी से आकर्षित कर लेते हैं. मकर राशि के लड़कों को अपनी पत्नी को उपहार देना बहुत ज्यादा पसंद होता है. इस राशि के लड़के अपनी पत्नियों को किसी भी दूसरे की पत्नी से कम नहीं समझते जिसकी वजह से ये अच्छे पति साबित होते हैं. इस राशि के पतियों से उनकी पत्नियां हमेशा ही संतुष्ट रहती हैं और इस खुशी का सबसे बड़ा कारण है इनका स्वभाव. वैसे स्वभाल के साथ ही इनका लुक भी महिलाओं को इनकी ओर आकर्षित करता है. इनकी स्मार्ट लुक, बोलने का आकर्षक अंदाज और हमेशा सकारात्मक व्यवहार करना इन्हें बेस्ट हस्बैंड बनाता है. और सबसे अच्छी बात तो यह है कि शादी के बाद भी ये ऐसे ही रहते हैं, ये कभी किसी के लिए बदलते नहीं हैं.

आप यदि शादी की सोच रही हैं और बेस्ट लाइफ पार्टनर चाहिए तो लड़के की राशि ज़रूर पता कर ले. यदि आपका बॉयफ्रेंड इन तीन में से किसी भी राशि का नहीं है, तो तुंरत उससे ब्रेकअप कर लें

Check Also

आज का राशिफल 17 अप्रैल 2021, Aaj Ka Rashifal 17 April 2021

आज का राशिफल 17 अप्रैल 2021 Aaj Ka Rashifal 17 April 2021 : आज हम आपको 17 ...