Home / मनोरंजन / इन स्टार किड्स ने झेला है मम्मी-पापा के तलाक का सदमा, कुछ की तो सेहत पर भी पड़ा था असर।

इन स्टार किड्स ने झेला है मम्मी-पापा के तलाक का सदमा, कुछ की तो सेहत पर भी पड़ा था असर।

बॉलीवुड में जोड़ियों का टूटना नई बात नहीं है। इंडस्ट्री में कई ऐसे कपल्स हैं जो शादी के बरसों बाद अलग हुए। कई जोड़ियों में तो तलाक तब हुआ जब उनके बच्चे टीनएज में थे या फिर युवावस्था की तरफ कदम बढ़ा रहे थे। ऐसे में माता-पिता के तलाक का असर उनके बच्चों पर भी पड़ा। कुछ बच्चों के लिए पेरेंट्स के तलाक को अपनाना काफी मुश्किल रहा, तो कुछ डिप्रेशन तक में चल गए।

अर्जुन कपूर

अभिनेता अर्जुव कपूर ने हाल ही में खुलासा किया है, कि जब उनके मम्मी-पापा मोना शौरी और बोनी कपूर के बीच तलाक हुआ तब वह इस सच को आसानी से कुबूल नहीं कर पाए थे। वह खाने में सुकून ढ़ूंढ़ने लगे थे। जिसके चलते 16 साल की उम्र तक उनका वजन 150 किलो तक हो गया था। अर्जुन अस्थमा के भी शिकार हो गए थे।

अरहान खान

अर्जुन कपूर की गर्लफ्रैंड मलाइका अरोड़ा ने जब अपने पति अरबाज़ खान से तलाक लिया तब उनका बेटा अरहान खान भी टीनएज में कदम रख चुके थे। मलाइका और अरबाज शादी के 18 साल बाद तलाक लेकर अलग हुए थे। अरहान उस वक्त तलाक और माता-पिता के अलग होने का मतलब समझने लगे थे। लिहाज़ा उन्होने इस फैसले को आसानी से नहीं अपनाया था। एक इंटरव्यू में मलाइका ने खुलासा किया था कि अरहान के लिए ये सच एक्सेप्ट करना मुश्किल था लेकिन जब उन्होने मुझे खुश देखा तो वो भी खुश रहने लगा।

शाक्या – अकीरा अख्तर

फरहान अख्तर और अधूना बबानी की दो बेटियां हैं शाक्या अख्तर और अकीरा अख्तर। अपने माता-पिता के बदले रिश्तों को शाक्या और अकीरा अब अपना चुकी हैं। शाक्या और अकीरा अपने पापा की गर्लफ्रैंड शिबानी दांडेकर के साथ काफी घुल-मिल गई हैं। हांलाकि फरहान और अधूना ने जब शादी के 17 साल बाद तलाक लेने का फैसला लिया था, तब इस बारे में बेटियों को बताना उनके लिए काफी मुश्किल भरा रहा था। उनकी दोनों बेटियां इस फैसले से काफी नाराज़ हुई थीं। उन्हें सहज होने भी काफी वक्त लगा था।

ऋदान और ऋहान रोशन

ऋतिक रोशन और सुजैन रोशन का तलाक बॉलीवुड के चर्चित तलाक केसेस में से है। ऋतिक और सुजैन ने जब अलग होने का फैसला लिया था, तब हर कोई हैरान रह गया था। उनके बच्चे काफी छोटे थे। जिनके ये समझना मुश्किल था कि वह अपने पापा, दादी-दादी से दूर सिर्फ मम्मी के साथ क्यों रह रहे हैं। जिसके बाद सुजैन और ऋतिक ने अपने मतभेदों को भुलाकर बच्चों मिलजुल कर करने का फैसला लिया। ऋतिक और सुजैन तलाक के बाद भी अक्सर अपने बच्चों के साथ डिनर और मूवी आउटिंग पर जाते हैं। उनके साथ वेकेशन पर भी जाते हैं।

सारा अली खान – इब्राहिम अली खान

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बेहद कड़वाहट के साथ हुआ था। जिसका असर उनके बच्चों पर भी पड़ा था। इब्राहिम अक्सर सवाल करते थे कि पापा घर क्यों नहीं आते, जिसका जवाब अमृता के पास नहीं होता था। सारा भी मम्मी-पापा के अलग होने से बेहद दुखी रहती थीं। लेकिन बाद में उन्होने स्वीकार किया कि मम्मी-पापा का हर वक्त झगड़ते रहने की बजाए अलग हो जाना ही सही फैसला था।

आइरा खान

आमिर खान की बेटी आइरा खान बीते साल उस वक्त सुर्खियों में छाई थीं, जब आइरा खान ने खुलासा किया था कि वह लंबे वक्त तक डिप्रेशन का शिकार रही हैं। आइरा के इस कन्फेशन के बाद कहा जा रहा था कि आइरा के डिप्रेशन की वजह आमिर और रीना दत्ता का तलाक है। हांलाकि बाद में आइरा ने साफ किया कि डिप्रेशन से बाहर आने में उनके पेरेंट्स ने उनके काफी मदद की थी।

Check Also

द फैमिली मैन 2:19 मई को रिलीज होगा मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज का ट्रेलर, रिलीज डेट भी आई सामने

एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ आखिरकार रिलीज हो रही है। ...