Home / धर्म / इन ग्रहों का अप्रैल माह में हो रहा राशि परिवर्तन, 5 राशियों पर पड़ेगा खतरनाक असर

इन ग्रहों का अप्रैल माह में हो रहा राशि परिवर्तन, 5 राशियों पर पड़ेगा खतरनाक असर

धार्मिक दृष्टिकोण से अप्रैल माह बहुत ही ज्यादा शुभ और महत्वपूर्ण होता है. कई सारे पर्व और व्रत इस माह में आते हैं. दूसरी ओर इस माह को ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से भी काफी खास होता है. कई ग्रहों की स्थिति और चाल अप्रैल में परिवर्तन होने वाला है. बता दें कि इस बार 5 राशियों में राशि परिवर्तन होने वाले है, तो वहीं सूर्य और मंगल के साख शुक्र भी अपनी चाल इस माह में बदलने जा रहे हैं. इसका मतलब है कि ज्योतिष के हिसाब से ये माह सारी  राशियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. दूसरी ओर ग्रहों के इस बने योग के कारण 5 राशियों को काफी उतार चढ़ाव से गुजरना पड़ेगा. इनमें से 5 राशि के लिए ये परिवर्तन कैसा होगा आइए जानते हैं..

मेष राषि

अप्रैल का महीना इस राशि के जातकों के लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है. कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी आपको अपने  मन का परिणाम नहीं मिल पाएगा, जिससे आपको निराशा होगी. इसका असर आपकी जेब पर भी पड़ेगा. सिर दर्द आपको परेशान कर सकता है लेकिन अप्रैल माह के अंत तक सूर्य का गोचर होने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी ये महीने मुश्किलों भरा रहेगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. ज्यादा खर्च आपको दिक्कत दे सकता है.

सिंह राशि

कर्क राशि

अप्रैल के महीने में सिंह राशि के जातकों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. उनकी सेहत बिगड़ेगी. कहीं पर किसी तरह का निवेश ना करें, ये आपको दिक्कत दे सकता है. पैसों के लेन-देन से दूर रहें.

कन्या राशि

ये महीना कन्या राशि वालों के लिए खुशी और गम दोनों से भरा रहेगा. काम में अधिकता होगी. जो पढ़ाई लिखाई में ध्यान देते हैं, तो खान-पान में संयम बरते, तो ज्यादा अच्छा होगा.

मकर राशि

इस राशि से इस माह गुरु निकल जाएंगे, पर इनकी स्थिति वैसी ही रहेगी, जैसी पहले थी. आपके परिवार में मांगलिक कार्यों में चर्चा हो सकती है. इससे आपकी दिकक्तें बढ़ सकती है.

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...