Home / वायरल न्यूज़ / इन अजीबोगरीब महिलाओं की तस्‍वीरें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगें

इन अजीबोगरीब महिलाओं की तस्‍वीरें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगें

अजीबोगरीब महिलाएं – भगवान की सबसे खूबसूरत और नायाब कृतियों में से एक हैं महिलाएं।

इनकी खूबसूरती के आगे पूरी दुनिया अपना सिर झुकाती है और सलाम करती है। आज तक आपने महिलाओं की खूबसूरती के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको दुनिया की कुछ अजीबोगरीब महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। तस्‍वीरों के ज़रिए देखिए कि महिलाएं सिर्फ खूबसूरती के लिए ही मशहूर नहीं होती है।

इन अजीबोगरीब महिलाएं जिनको देखकर आप खुद ही समझ जाएंगें कि ये अपने आप में एक अजूबा हैं। इनकी तस्‍वीरों को देखकर आपके रोंगटे भी खड़े हो सकते हैं।

अजीबोगरीब महिलाएं –

१ – केथी जंग

दु‍निया की सबसे पतली कमर वाली लड़की हैं केथी जंग। इनकी कमर का साइज़ 15 ईंच है और केथी ने इतनी पतली कमर पाने के लिए एक दो साल नहीं बल्कि पूरे 12 साल तक कोर्सेट को अपने शरीर से अलग नहीं किया था। केथी के पास सबसे पतली कमर का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी है। वैसे तो हर लड़की को पतली कमर पसंद होती है लेकिन इतनी ज्‍यादा पतली कमर कौन रखता है। क्‍या आपको भी केथी की पतली कमर पसंद आई या फिर आप इन्‍हें देखकर घबरा गए।

अजीबोगरीब महिलाएं

२ – वलेरिया लुक्‍यानोवा

इस लड़की की तस्‍वीर देखकर आपको किसी बार्बी डॉल की याद आ जाएगा। वलेरिया बिलकुल गु‍डिया जैसी दिखती है। उसे इंसानी गुडिया कह कर भी पुकारा जाता है। वलेरिया ने प्‍लास्टिक सर्जरी की मदद से अपने चेहरे को बिलकुल गुडिया जैसा बना डाला है। नीली आंखों और मेकअप में आप उन्‍हें पहचान नहीं पाएंगें कि वो असल में इंसान हैं या गुडिया। अगर आपको भी गुडिया पसंद हैं तो आप भी वलेरिया से मिलने का प्‍लान बना सकते हैं।

अजीबोगरीब महिलाएं

३ – ज्‍योति आमगे

ज्‍योति दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं। वो भारत के नागपुर शहर में रहती हैं। 22 साल की उम्र के बावजूद भी वो एक बच्‍ची की तरह दिखती हैं। ज्‍योति का कद मात्र 2 फुट 6 ईंच है। ज्‍योति को अपनी हाइट की वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और कुछ लोग तो उनके कद का मज़ाक भी उड़ाते हैं।

अजीबोगरीब महिलाएं

४ – सिद्दिका परवीन

पश्चिम बंगान के दिनासपुर में रहने वाली सिद्दिकी परवीन दुनिया की सबसे लंबी महिला हैं। उनकी लंबाई 7 फुट 8 ईंच है और उनके शरीर का वजन 130 किलो है। इनका नाम भी गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में शामिल है। परवीन को अपनी लंबाई की वजह से बहुत दिक्‍कतें होती हैं, वो अपने रोज़मर्रा के काम भी ठीक तरह से नहीं कर पाती है।

अजीबोगरीब महिलाएं

ये है अजीबोगरीब महिलाएं – तो दोस्‍तों, देखा आपने किस तरह ये महिलाएं पूरी दुनिया में अपने अनोखेपन के लिए मशहूर हैं। ये महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए नहीं बल्कि अपने अनोखेपन के लिए मशहूर हैं। हालांकि, इनमें से कुछ का जीवन बहुत मुश्किल भी है क्‍योंकि इतनी ज्‍यादा लंबाई और छोटे कद के साथ जीना कोई आसान बात नहीं है और इतनी पतली कमर तो शायद ही किसी की होगी।

Check Also

जिस लड़की का अंतिम संस्कार करके घर लौटा परिवार, फोन पर सुनी उसी की आवाज, हर कोई गया कांप

जिस लड़की का अंतिम संस्कार करके घर लौटा परिवार, फोन पर सुनी उसी की आवाज, ...