Home / मनोरंजन / आलिया की ‘गंगूबाई’ और सलमान की ‘टाइगर 3’ के सेट हुए सुनसान, मंडरा रहा है मानसून से बर्बादी का खतरा ।

आलिया की ‘गंगूबाई’ और सलमान की ‘टाइगर 3’ के सेट हुए सुनसान, मंडरा रहा है मानसून से बर्बादी का खतरा ।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर सुनामी बनकर कहर मचा रही है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण ने भयंकर तबाही मचाई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में 1 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाया हुआ है। कोरोना वायरस के संक्रमण के असर से एक बार फिर भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित हुई है। फिल्म, टीवी सीरियल्स और एड फिल्म की शूटिंग पर भी रोक लगी हुई है। सबसे बड़ा संकट बिग बजट की फिल्मों पर मंडरा रहा है, जिनके करोड़ो की कीमत वाले बड़े-बड़े लैविश सेट फिल्मसिटी के अलग-अलग स्टूडियोंज़ में लगे हुए हैं।

इनमें शामिल हैं आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’, और आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म ‘महाराजा’ के सेट। मौजूदा लॉकडाउन की वजह से इन सभी फिल्मों के सेट फिलहाल पूरी तरह से सूनसान पड़े हैं। फिल्म निर्माताओं को उम्मीद है कि जल्द से जल्द उन्हें वापिस सेट पर लौटकर फिल्म निपटाने का मौका मिलेगा। वहीं, ये भी डक है कि अगर इसमें देरी हुई तो जल्द ही मानसून भी आने वाला है। ऐसे में सेट के बारिश में भीगकर बर्बाद होने का भी खतरा मंडरा रहा है।

बता दें, कि संजय लीला भंसाली पहले से ही काफी नुकसान झेल चुके हैं। भंसाली ने फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सेटों को ध्वस्त करने और पुनर्निर्माण में एक साल से अधिक का समय बिताया है। पिछले साल, लंबे वक्त तक फिल्म की शूटिंग रुकी रही थी। इस साल शूटिंग शुरु हुई तो पहले संजय लीला भंसाली और फिर आलिया भट्ट के कोरोवना पॉजिटिव हो जाने की वजह से भी काम रुका रहा था।

वहीं, सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म ‘टाइगर 3’ का शानदार सेट भी इन दिनों वीरान है। चूंकि फिल्म का कुछ भाग टर्की में सेट किया गया था। लेकिन महामारी की वजह से फिलहाल टर्की में शूटिंग करना मुमकिन नहीं है, ऐसे में एक पूरा टर्किश टाउन फिल्मसिटी में बसाया गया है।

जुनैद खान की फिल्म महाराजा की शूटिंग भी कुछ दिन पहले ही शुरु हुई थी। शूटिंग के लिए शानदार सेट लगाया गया है। लेकिन अब फिल्म निर्माताओं में डर है कि कहीं शूटिंग पर लगी ये रोक और लंबे वक्त तक ना बढ़ा दी जाए। क्योंकि बारिश के मौसम में नुकसान भी ज्यादा होगा।

Check Also

शिल्पा शेट्टी के परिवार पर कोरोना की आंचः नन्ही समीशा-बेटे वियान संग पति, मां और सास-ससुर हुए कोविड पॉजिटिव

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के परिवार पर ...