Home / हेल्थ-फिटनेस / आपके सोने के तरीके से छीन सकती है खूबसूरती

आपके सोने के तरीके से छीन सकती है खूबसूरती

खूबसूरती के मायने क्या होते है हमारी जिंदगी में ये हम अच्छे से जानते है. खूबसूरत लगना हर किसी की ख्याईस के साथ जरुरत सी बन गई है.और  इसके लिए हम न जाने कितने जतन करते है.लेकिन क्या आप जानते है कि हमारे सोने के तरीके से हमारी स्किन पर अच्छा और साथ ही बुरा असर भी पड़ता है. 7 से 8 घंटे सोने पर भी आप फ्रेस लुक नही पाते है. ऐसा क्यु होता है आज हम आपको इसका कारण बताते है.

रात में हम किस तरह और कैसे सोते है. ये हम काफी हद तक जानते है. लेकिन क्या आप जानते हो कि पेट के बल सोने से हमारी त्वचा पर इसका असर पड़ता है इस तरह सोने से आपके चेहरे पर झुर्रिया होती है. जो आपके निखार को छीन सकती है. आपकी उम्र ज्यादा दिखती है. तो अगर आप ऐसे सोते हो तो आज ही बंद कर दे.

तकिये का अधिक समय तक इस्तेमाल :

एक ही तकिये और बिस्तर का लम्बे समय तक उपयोग करने से आपकी त्वचा में रुखापन और झुर्रिया हो सकती है. रफ तकिये के इस्तेमाल से आपके चेहरे का कॉलेजन खोने लगता है. इससे बचने के लिए रेशम या सॉफ्ट तकिये का उपयोग करे.

फोन का इस्तेमाल :

आज के समय में मोबाइल फ़ोन होना बहुत ही आम बात है. इसका उपयोग हम हर वक़्त करते है. रात को फ़ोन का उपयोग करते हुए हम अक्सर सो जाते है. अगर आप ऐसा करते है तो आज ही बंद कर दे. क्यों की फ़ोन से निकलने वाली रोशनी की वजह से हमारी स्किन की रोनक धीरे धीरे खोने लगती है.

बाल खोलकर सोने की आदत :

बाल को खुला रखना लडकियों को काफी हद तक पसंद होता है. लेकिन रात को बालो को खुला करके सोने से बालो का तेल चेहरे पर लग जाता है. जिसकी वजह से चेहरे के पोर्स धीरे धीरे बंद हो जाते है. जो आपके चेहरे को बेजान बनाने लगता है.

Check Also

महिलाओं में बढ़ती यौन समस्या में मददगार साबित हो सकते हैं ये उपाय

एक महिला के लिए मां बनना सबसे सुखद एहसास होता है, लेकिन एक सर्वे के मुताबिक, ...