Home / धर्म / आज का राशिफल 5 मई 2021, Aaj Ka Rashifal 5 May 2021 ,Rashifal in Hindi 

आज का राशिफल 5 मई 2021, Aaj Ka Rashifal 5 May 2021 ,Rashifal in Hindi 


आज का राशिफल 5 मई 2021 Aaj Ka Rashifal 5 May 2021 : आज हम आपको 5 मई 2021 दिन बुधवार  का राशिफल बताने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही ग्रहों में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। यदि किसी दिन व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति का दिन शुभ व्यतीत होता है, लेकिन ग्रहों की स्थिति खराब होने के कारण व्यक्ति का दिन कठिनाई पूर्वक व्यतीत होने लगता है। उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है।

आज मंगलवार के दिन आपकी किस्मत के सितारे कैसे रहेंगे? आज किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए Aaj Ka Rashifal में।

मेष राशि – Mesh Rashi 5 May 2021, Aries Horoscope 5 May 2021 Mesh Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज आपको किसी खास व्यक्ति से कुछ प्रेरणा मिल सकती है . माता-पिता के साथ आप धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर बना रहेगा . आज  आप बढ़िया खाने का लुत्फ उठायेंगे . आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना बन रही है . आपका दोस्त आपको बिजनेस के कुछ नये आइडिया दे सकता है . समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बनी रहेगी . कुछ बड़े लोग आपके व्यवहार से प्रसन्न होंगे . दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी . रिश्ते बेहतर होंगे . दुर्गा चालीसा का पाठ करें, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे .

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 5 May 2021, Taurus Horoscope 5 May 2021
Vrishabha Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है. रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा. आज छात्र शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझाने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान हासिल करेंगे. व्यवसाय क्षेत्र में, आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं. आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी. आपकी आमदनी बढ़ेगी, जबकि आपके खर्च घटेंगे. बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी. आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा. आपका जीवनसाथी बहुत प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा.

मिथुन राशि – Mithun Rashi 5 May 2021, Gemini Horoscope 5 May 2021 Mithun Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज आप एक साथ कई योजनाएं बना सकते हैं. खुद पर कंट्रोल करने की की कोशिश करेंगे तो सफल हो जाएंगे. पैसों के क्षेत्र में नए और अच्छे मौके मिल सकते हैं. कुछ मामलों में नई शुरुआत करने जैसी स्थिति बनेगी. कई फैसले बिना किसी से सलाह किए आप अपने मनसे ले सकते हैं. उनमें आपको सफलता मिल सकती है. पार्टनर के साथ अच्छा समय बितेगा.

कर्क राशि – Kark Rashi 5 May 2021, Cancer Horoscope 5 May 2021 Kark Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज मित्रों के साथ यात्रा का योग है. यात्रा पर अनावश्यक खर्च से बचें. पार्टनर से रिश्ते सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे. धैर्य व विवेक का साथ बनाए रखना होगा. कुछ आर्थिक और पारिवारिक जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है परिवर्तन की आकांक्षा भी रहेगी. टीम वर्क और जिम्मेदारियों से भरा दिन रहेगा, जो आपको शुभ फल देकर जाएगा. संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. बिजनेस की प्लानिंग को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं.

सिंह राशि – Singh Rashi 5 May 2021, Leo Horoscope 5 May 2021 Singh Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज आपको सबके साथ अपने संबंध बेहतर बनाकर रखने चाहिए . दोस्तों के  साथ कुछ अनबन हो सकती है. रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को जॉब के कई सुनहरे अवसर मिलने की संभावना है . आपको कोई भी अवसर हाथ से नहीं जाने देना चाहिए . इस राशि के जिन लोगों की मोबाइल शॉप है, आज का दिन उनके लिए मुनाफा लेकर आया है . लेकिन ध्यान रहे आपको बेवजह की चीजों पर खर्च करने से बचना चाहिए . साथ ही वाहन चलाते समय अपने साथ जरूरी कागजाद रखना ना भूलें. मंदिर में एक मिट्टी का घड़ा दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा .

कन्या राशि – Kanya Rashi 5 May 2021, Virgo Horoscope 5 May 2021 Kanya Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों के लिए के लिए यह समय मुश्किल भरा हो सकता है. व्यावसायिक सन्दर्भ में चीजें जस की तस रहेंगी. आर्थिक पक्ष में गिरावट संभव है. आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देख-रेख की जरूरत हो सकती है. सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. झूठे आडंबर को अपनी शान शौकत न बनाएं. प्रेम संबंध में में तनातनी का माहौल रहेगा.

तुला राशि – Tula Rashi 5 May 2021, Libra Horoscope 5 May 2021 Tula Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,  

बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. मेहनत से सफलता मिलेगी और आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं. आप अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश भी करेंगे. कुछ ऐसे व्यक्तियों से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए करियर में मददगार रहेंगे.कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. इनकम बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावटें भी खत्म हो सकती हैं.

वृश्चिक राशि – vrishchik Rashi 5 May 2021, Scorpio Horoscope 5 May 2021 vrishchik Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज पार्टनर की भावनाओं को समझें. पारिवारिक माहौल अच्छा रहने के आसार हैं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में साझेदारी के काम से लाभ होगा. कागजी कार्रवाई पूरी रखें. आज के दिन क्रोध करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है इससे अपने कार्य बिगड़ेंगे. आपके प्यार को बढ़ावा मिलेगा, संतान या सुसराल की ओर से शुभ समाचार मिल सकते है. पारिवारिक समस्या दूर होगी. मित्रों के साथ यात्रा पर जाएंगे.

धनु राशि – Dhanu Rashi 5 May 2021, Sagittarius Horoscope 5 May 2021 Dhanu Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज बड़े-बुजुर्ग अपने दोस्तों से मिल सकते हैं . उनकी सेहत ठीक बनी रहेगी. एजेंट के रूप में काम कर रहे लोगों को आज लाभ के कई सारे मौके मिलेंगे . बच्चे घर के काम में आपका हाथ बटायेंगे . आपका कोई जरूरी काम आज बड़ी ही आसानी से और समय पर पूरा होगा, जिससे आप काफी खुश रहेंगे . जीवनसाथी के साथ अपनी ख़ुशियों को बांटकर आपको और भी अच्छा लगेगा. आज आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल हो सकते हैं . मंदिर में लौंग, इलायची चढ़ाएं, जीवन में लाभ के मौके मिलते रहेंगे .

मकर राशि – Makar Rashi 5 May 2021, Capricorn Horoscope 5 May 2021 Makar Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आप सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकतें हैं. यदि आप समय पर अवसर का  पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसयिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर पर भारी खर्च हो सकता है. मंदिर में कुछ दान करने से आर्थिक नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है. अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं. आपको संपत्ति से जुड़े फैसले नहीं करने हैं, अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 5 May 2021, Aquarius Horoscope 5 May 2021 Kumbh Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आपके लिए दिन रचनात्मक है. आप जो भी करना चाहेंगे, उसमें कुछ लोग आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं. नए लोग, नए विचार और नई बातें आपके सामने आ सकती हैं. कोई पुरानी समस्या भी सुलझने की संभावना बन रही है. दोस्तों के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. अधिकारियों के सामने अच्छी इमेज बनाने की कोशिश करेंगे और इसमें आप सफल हो सकते हैं.

मीन राशि – Meen Rashi 5 May 2021, Pisces Horoscope 5 May 2021 Meen Rashi 5 May Ka 2021 Rashifal,

आज आपका मधुर व्यवहार लोगों का दिल जीत लेगा. लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है. जीवन में आने वाली समस्त प्रकार की समस्याओं का आप लोगों को सामने करना सीखना पड़ेगा तभी आप जीवन में आगे बढ़ पाएंगे. पुराने दोस्त से मनमुटाव दूर होगा. आप अपने बच्चों के साथ दोस्ताना बर्ताव करें. मन में वैचारिक उथल-पुथल हो सकती है. मन में इधर-उधर के विचार आ सकते हैं. विदेशी संबंधों से लाभ संभावित है.

आपकी कुंडली और राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में जो भी घटनाएं घटित हो रही हैं उनमें आज का राशिफल 5 मई 2021 Aaj Ka Rashifal 5 May 2021 Rashifal in Hindi से कुछ भिन्नता हो सकती है, अगर आप अपने राशिफल की सटीक जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए आप किसी ज्योतिष से संपर्क करें।

Check Also

इस्लाम धर्म में 786 को क्यों माना गया है पवित्र? क्या इसमें छिपा है कोई खास राज

Worldometers के मुताबिक दुनिया की कुल मौजूदा आबादी करीब 800 करोड़ के आसपास है. World ...