Home / धर्म / आज का राशिफल 21 नवंबर: मेष-कर्क और मकर राशि वालें वाहन चलाते समय बरतें सावधानी, जानें अपना आज का दिन

आज का राशिफल 21 नवंबर: मेष-कर्क और मकर राशि वालें वाहन चलाते समय बरतें सावधानी, जानें अपना आज का दिन

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज श्रवण नक्षत्र है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या समेत सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें-

मेष- अपने व्यवहार और हंसी मजाक के तरीके से आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. आपका पूरा दिन प्रसन्नता के भाव से भरपूर रहेगा. कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारियां उठाने के लिए पूरी तरह तैयार रहें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ होगा. कोई नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो पूरे उत्साह से बढ़ें. युवा मित्रों के साथ नए प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं. विद्यार्थियों को समग्र अध्ययन के बजाय मजबूत पक्षों पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर गठिया रोग से जूझ रहे मरीजों को दर्द का सामना करना होगा. घर में आग लगने की आशंका है. सुरक्षा के सभी उपायों के लिए अलर्ट रहें.

वृष- आज के दिन ध्यान रखें खुद को किसी सूरत में दूसरे के लाभ के लिए इस्तेमाल न होने दें, तो वहीं आपका सौम्य व्यवहार पूंजी है. कार्यस्थल पर नियम और अनुशासन का पालन करें. नौकरी को लेकर बढ़ रहे तनाव से राहत पाने के लिए अभी थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत होगी. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने या नए तौर-तरीके आजमाने में जल्दबाजी से बचना होगा. अनाज का व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. सेहत को लेकर महामारी के प्रति सचेत रहें. घर में मां के साथ रहने का मौका मिल रहा है तो उनकी सेवा करें। परिवार में सभी वरिष्ठजनों को सम्मान करें.

मिथुन- अनावश्यक घूमने फिरने से बचें. चंचल मन और उथल-पुथल के विचार आपकी सफलता में बाधक बन सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गलतियां करने से बचना चाहिए. काम में लापरवाही पर बॉस की नाराजगी आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. कपड़ा कारोबारियों को आज के दिन अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. खुदरा कारोबारी ग्राहकों की पसंद के मुताबिक स्टॉक बढ़ाने चाहिए. युवाओं को सफलता पाने के लिए फील्ड की विशेषज्ञता प्राप्त करने की जरूरत है. चोट लगने की आशंका है. घर के आसपास गंदगी स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. घर में कोई व्यक्ति शादी योग्य है तो उसका रिश्ता पक्का होने की संभावना है.

कर्क- आज के दिन अनावश्यक क्रोध बचें, यह आपके कार्यस्थल पर आपकी स्थिति को कमजोर ही करेगा. ऑफिस में टीम को एकजुट करके काम करें. अनावश्यक छुट्टी लेने से परहेज रखें, यह समर्पण के भाव को प्रदर्शित करेगा. विवादित मामलों में खुद को संयमित रखें. मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करें. व्यापार में परिवर्तन करने का विचार बन रहा है तो अभी कुछ समय रुकना पड़ेगा. सेहत के लिहाज से मरीजों के लिए परेशानी बढ़ सकती है. दवा और दिनचर्या को लेकर सतर्क रहें. पारिवारिक विवाद को सुलझाने का प्रयास करें, खुद पहल करते हुए समाधान के प्रयास करें. परिवार या कुल में शोक समाचार मिलने की आशंका है.

सिंह- व्यर्थ की बातों का बतंगड़ बनाने से बचें. विवादित मुद्दों पर बहस नुकसानदेह हो सकती है. सामाजिक कार्यों से अधिक अपने कर्म क्षेत्र को वरीयता देने की जरूरत है. नौकरी में गलती आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है. उच्च अधिकारी कार्यशैली और गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, सचेत हो कर काम करें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन काफी मुनाफा देने वाला होगा. युवाओं को अधिक आत्मविश्वास से बचना होगा. नशे या गलत संगत से बचकर रहें. सेहत को लेकर बीमार और बेड रेस्ट वाले मरीजों को लापरवाही से बचना चाहिए. घर में विवाद की आशंका है. महत्वपूर्ण मुद्दों पर मिलजुल कर बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें.

Check Also

25 नवंबर 2020 राशिफल: मेष, कुंभ और मीन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, बाकी भी जाने अपना हाल

मेष मेष राशि वाले लोगों को कार्यालय में सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। ऑफिस में ...