Home / हेल्थ-फिटनेस / आंखों के आकर्षक लुक के लिए आईलाइनर लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

आंखों के आकर्षक लुक के लिए आईलाइनर लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

महिलाएं अपनी सुंदरता के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं और इसके लिए वे मेकअप का सहारा लेती हैं। महिलाएं सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आंखों पर देती हैं और उन्हें आकर्षक बनाने के लिए आईलाइनर उपयोग में लेती हैं। आई लाइनर की मदद से आंखों को नया और आकर्षक लुक मिलता हैं। लेकिन कई लड़कियां इसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाती हैं जिससे वह लुक नहीं मिल पाता हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखने वाले नियमों की जानकारी देने जा रहे हैं।

आपने देखा होगा जब कोई पहली बार आईलाइनर लगाता है तो उसके हाथ से स्थिर नहीं रहते हैं। जिसकी वजह से काजल के फैलने का डर रहता है। इसीलिए एक्सपर्ट शुरुआत में पेंसिल का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। आप शुरुआत में वाटर प्रूफ और स्मज प्रूफ पेंसिल का ही प्रयोग करें। सबसे पहले आंख के भारी कोने से लेकर अंदरूनी कोने तक एक रेखा खींचें। अगर आपको थिक लाइनर पसंद है तो मोटी रेखा खींचें। अब आंखों के कोने से अंदरूनी कोने में मोटी रेखा से पतली रेखा की एक लाइन खींचें और सूखने के लिए छोड़ दें।

अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहते हैं तो आंखों के निचले हिस्से और ऊपरी हिस्से पर आईलाइनर की दोनों रेखाओं को आपस में जोड़ें। इससे आपकी आंखे बड़ी दिखेगी। वॉटर लाइन के किनारे पर आप कॉल का प्रयोग ना करें। वरना आपकी आंखें छोटी है तो इसके लिए आप सफेद या बेज रंग की आईलाइनर पेंसिल का प्रयोग भी कर सकते हैं। इनका प्रयोग वॉटर लाइन पर करें, जिससे आपकी आंखे बड़ी नजर आएं।

हमेशा ध्यान दें मस्कारा आईलाइनर के बाद ही लगाया जाता है। अगर आप इसे पहले लगाएंगे तो आपका आई मेकअप खराब हो सकता है। आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखें कि जिस वक्त आप आईलाइनर लगाएं उस वक्त आपकी आंखें खुली हों। अगर आपकी आंखें बंद रहेंगी तो उसके फैलने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में लगाते वक्त सावधानी बरतें। खासकर तब जब आपका आईलाइनर वाटरप्रूफ हो।

अगर आप अपनी आंखों को बड़ा और प्रभावशाली दिखाना चाहते हैं तो कोल लाइनर को वॉटर लाइन पर लगाएं। इसके लिए आप इस स्पंज टिप एप्लीकेटर आई लाइनर से पतली और थिक लाइन बना सकते हैं। इससे आप हमेशा स्मजप्रूफ, वाटर प्रूफ और लॉन्ग लास्टिक लाइनर का ही प्रयोग करें। बड़ी आंखों को डर्मैटिक और शानदार दिखाने के लिए इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता।

Check Also

बियर का सेवन होता है पेट के लिए फायदेमंद

कुछ लोगों को मादक पेय पर्दार्थों से परहेज होता है लेकिन एक शोध में सामने ...