Home / मनोरंजन / अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़कर अचानक दुनिया से अलविदा कह गई थीं ये 5 अभिनेत्रियां

अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़कर अचानक दुनिया से अलविदा कह गई थीं ये 5 अभिनेत्रियां

जब कोई अपना ये दुनिया छोड़कर जाता है तो इससे बड़ा दुःख उस वक्त कुछ भी नहीं होता। ये दर्द और उस इंसान की कमी पूरी जिंदगी रहती है। ऐसी कुछ एक्ट्रेसस बॉलीवुड में भी हैं जो अचानक ही दुनिया को अलविदा कह गईं। ये एक्ट्रेसस वो जितनी खूबसूरत थीं उतनी ही अपने करियर में सफल एक्ट्रेसस थीं। उनका अचानक चले जाने से उनके परिवारवालों और फैंस को बड़ा सदमा दे गया। मगर जाने से पहले वो एक्ट्रेसस अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गई हैं। जोकि उनके परिवार के पास उनकी धरोहर बनकर हैं। जानिए वो कौन-कौन सी एक्ट्रेसस हैं :

दिव्या भारती 90 के दशक को वो एक्ट्रेस जिनकी मौत 19 वर्ष की उम्र हो गई थी। दिव्या बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसस थीं जिन्होंने बहुत ही कम समय में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। मुंबई की एक बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल से गिरकर उनकी मौत हो गई थी। पुलिस ने इसे एक दुर्घटना बताया। मगर लोग इस प्रकार की दिव्या की मौत को दुर्घटना नहीं मानते हैं। दिव्या अपने पीछे तकरीबन 50 करोड़ की चल-अचल संपत्ति छोड़ कर गई थीं। जिसकी कीमत आज कई गुना हो चुकी है।

24 फरवरी 2018 को दुबई से अचानक खबर आई है कि, बॉलीवुड पहले महिला सुपरस्टार श्रीदेवी का निधन हो गया। अचानक हुई उनकी मौत की खबर सुन उनके फैंस सदमे में आ गए थे। कहा गया है कि, श्रीदेवी मौत बाथटब में डूब जाने के कारण हुई। इसे लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े हो गए कि, कैसे किसी की मौत बाथटब में डूबने से हो सकती है। आज भी लोग श्रीदेवी की मौत पर सवाल उठाते ही रहते हैं। श्रीदेवी अपने पीछे 247 करोड़ की संपत्ति छोड़ गई हैं जो उनके बाद उनकी बेटियों जाह्नवी और खुशी कपूर के पास है।

फिल्म ‘सूर्यवंशम’ से सौंदर्या (Soundarya) ने हिन्दी सिनेमा में अपनी एक खास पहचान बनाई थीं। सौंदर्या काफी खूबसूरत थीं और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार हुआ करती थीं। अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में उन्होंने कुल 114 फिल्मों में काम किया। 2004 में सौंदर्या बीजेपी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं। बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी वो अचानक क्रैश हो गया। इसी हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, सौंदर्या 50 करोड़ की संपत्ति अपने पीछे छोड़ गई थीं।

बॉलीवुड की दिग्गज़ एक्ट्रेसस में रीमा लागू (Reema Lagoo) का ना शुमार था। साल 2017 में रीमा लागू का देहांत हार्ट अटैक के कारण हो गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, रीमा की कुल संपत्ति करीब 15 से 20 करोड़ की थी। जो उनके जाने के बाद उनके परिवार को मिली है।

कहा जाता है कि कभी कभी प्रेम में भी बहुत बड़ा दुःख मिल जाता है। कुछ ऐसा ही एक्ट्रेसस जिया खान (Jiah Khan) के साथ भी हुआ था। 2013 में अचानक खबर आई कि जिया खान ने खुदकुशी कर ली। उस समय जिया महज 25 साल की ही थीं। जिया ने केवल तीन बॉलीवुड फिल्मों में ही काम किया था। जिया 10 से 15 करोड़ की संपत्ति छोड़ गई थीं। जोकि उनके निधन के बाद उनकी मां को मिल गई थी।

Check Also

रश्मि देसाई न कराया बोल्ड फोटोशूट, व्हाइट आउट फिट में दिखा ग्लैमरस अंदाज

नई दिल्ली। टीवी सीरियल रावण से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली रश्मि देसाई (Rashmi ...