Home / हेल्थ-फिटनेस / अपनी झगड़ालू बीवी को इस तरह पढाये प्यार का पाठ

अपनी झगड़ालू बीवी को इस तरह पढाये प्यार का पाठ

पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार के साथ तकरार होना तो लाजमी होता है. कहते है जहा प्यार होता है वहा झगड़ा होना कोई बड़ी बात नहीं होता है. पति पत्नी के बीच होनेवाली नोकझोंक से उनका प्यार कम होने के बजाय और बढ़ता है.

पत्नियों का स्वभाव

पत्नियों कितनी भी शांत स्वभाव की हो लेकिन एक समय वह भी बगावत पर उतर आती है. जो व्यक्ति गुस्सैल और झगड़ालू किस्म की महिला से शादी करता है तो उसकी शामत आ जाती है.

गुस्सैल स्वभाव

जिन महिलाओ का स्वभाव गुस्सैल और झगड़ालू किस्म का होता है वह महिलाये अक्सर छोटी-छोटी बातो पर पति के जीवन में तूफान खड़ा कर देती है.लेकिन आपके पास इस किस्म की महिलाओ से निपटने का समाधान है तो फिर आपको डरने की कोई बात नहीं होती है.

घूमाने ले जाएं

यदि आपकी पत्नी को किसी बात पर गुस्सा आ जाए तो घर का माहौल बिगड़ने में देर नहीं लगती है.इस स्थिति में पत्नी के लिए समय निकाल कर उन्हें कहीं घूमाने ले जाएं. ताकि उनका मन परिवर्तित हो जाए.

मूवी दिखाने

जब आपकी बीवी का ग़ुस्सा सातवे आसमान पर हो तो उन्हें मैंने के लिए आप मूवी दिखाने ले जा सकते हैं आपकी इस बात से पत्नी समझेगी की आप उसका काफी ख्याल रखते हैं.

खास पल

घर की अधिक जिम्मेदारियों के चलते महिलाये परेशान हो जाती है. जिस कारण पति पत्नी के रिश्ते में कड़वाहट का बीज पनपने लग जाता है जो झगड़े होने का मुख्य कारण बनता है. इस स्थिति में पत्नी के साथ खास पलों को इंजॉय करेताकि आपके रिश्ते में मधुरता बनी रहे.

तारीफ करना ना भूलें

पत्नी को तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है. जब पति पत्नी की तारीफ करता है तो उसे मनो ऐसा लगता है जैसे उसे सब सुख मिल गया है यदि आपकी पत्नी का स्वभाव गुस्सैल किस्म का है तो उसके गुस्से को शांत करने के लिए उसकी हर बात की तारीफ जरूर करें.

मायकेवालों की तारीफ करें

सभी लड़कियों को अपने मायके से बेइंमतहा प्यार होता है. उनके मायकेवालों के बारे में कोई भी गलत बात पसंद नहीं करती है. आप पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो लड़की के मायकेवालों की तारीफ करना भूले नहीं.

Check Also

महिलाओं में बढ़ती यौन समस्या में मददगार साबित हो सकते हैं ये उपाय

एक महिला के लिए मां बनना सबसे सुखद एहसास होता है, लेकिन एक सर्वे के मुताबिक, ...