Home / हेल्थ-फिटनेस / अनचाहे बाल हटाने के लिए करती हैं हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल तो जान लें साइड इफेक्ट

अनचाहे बाल हटाने के लिए करती हैं हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल तो जान लें साइड इफेक्ट

लड़कियों को अपनी खूबसूरती से बेहद लगाव होता है इसके लिए वह कुछ भी करती है। कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। शरीर के अनचाहे बालो को हटाने के लिए बाजार में मिलने वाली कई कंपनीयों के हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस तरह की हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने से कितनी सारी बीमारी और साइड इफेक्ट होते हैं।

हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल

# कुछ लोगों की संवेदनशील त्वचा होती है और इसके इस्तेमाल से उनकी त्वचा में चकत्ते पड़ जाते हैं। कई बार इनमें बहुत दर्द होता हैं। जिसकी वजह से इन हेयर रिमूवल क्रीम के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

# इसमें गन्दी महक हेयर रिमूवल क्रीम बेचने वाले चाहे कितना भी दावा कर लें कि इसमें फूलों की खुशबू है। लेकिन इसे जब आप लगाएंगी तो वही गंदी महक आती है।

# जिन महिलाओं के मोटे बाल है उनके लिए बिलकुल अच्छा नहीं है जिनके बाल बहुत मोटे होते हैं। क्योंकि उन्हें हटाने के लिए बहुत सारी क्रीम का इस्तेमाल करना पड़ता है। और यह उन लोगो को बहुत महंगा पड़ता है।

# डार्क स्किन हेयर रिमूवल क्रीम से सबसे ज्यादा साइड इफ़ेक्ट देखने को अगर मिलें हैं, खासकर अगर अंडरआर्म। इसे आप हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल नहीं कर सकते है।

Check Also

Heat Rash Remedies: गर्मियों में घमौरियों या खुजली की समस्या से परेशान हैं तो आजमाएं कुछ Gharelu Nuskhe

नई दिल्ली: Heat Rash Remedies: गर्मी का मौसम दस्तक दे चुका है. इस मौसम में घमौरियों ...