Home / वायरल न्यूज़ / अजीब प्रथा: यहां लड़कियों का अपहरण करके फिर बना ली जाती है अपनी दुल्हन!!

अजीब प्रथा: यहां लड़कियों का अपहरण करके फिर बना ली जाती है अपनी दुल्हन!!

वैसे तो आज शिक्षा का प्रचार-प्रसार इतना बढ़ चूका है कि अधिकतर लोग शिक्षित है और प्रथाओं खत्म करने की कोशिश की जा रही है लेकिन इस दुनिया में कुछ ऐसी जगहें भी है जहां आज भी कई परम्पराएं निभाई जाती है। विश्व के सभी देशों में शादियों को लेकर अलग अलग तरह की परंपराओं का निर्वहन किया जाता है। आज हम भी आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे है जो बहुत ही अलग और अजीब है।

अजीब परम्पराएं:

कई प्रथाएं तो ऐसी है जहाँ इनके चलते शादी के बाद दुल्हन को बिना कपड़ों के रखा जाता है तो कहीं पर दूल्हें को टॉयलेट जाने की अनुमित नहीं होती है। इतना ही नहीं ये परंपराए सदियों से निभाई जा रही है। हालंकि इनमें कई सारे कार्य अच्छे भी होते है। पहले के जमाने में इस तरह की परंपराओं को शादी के बाद दुल्हा दुल्हन को एक दूसरे के साथ घुलमिल जाने के लिए निभाया जाता था।

फिर बना ली जाती है अपनी दुल्हन

आज हम बात कर रहे है इंडोनेशिया के सुंबा द्वीप की। जो खूबसूरती के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां पर एक अनोखी परंपरा का निर्वहन किया जाता है। हैरान कर देने वाली बात है कि यहां पर शादी करने के लिए युवक लड़कियों का अपहऱण कर रहे है। इस प्रथा का नाम काविन टांगकाप है। इस प्रथा में महिलाओं को शादी करने के इच्छुक पुरुष के परिवारवाले या दोस्त बलपूर्वक अपहरण कर लेते हैं।

Check Also

OMG !!यहां पुरुष नहीं महिलाएं करती हैं पुरुषों के साथ बलात्कार !!

अक्सर ये देखा जाता है कि राह चलते पुरुष ही किसी महिला या लड़की को ...