Home / धर्म / अगर सुबह उठते ही दिख जाये ऐसी महिला तो खुल जाता हैं किस्मत का दरवाजा

अगर सुबह उठते ही दिख जाये ऐसी महिला तो खुल जाता हैं किस्मत का दरवाजा

कहते हैं सुबह-सुबह कुछ चीज़ों के दर्शन हो जाए तो दिन अच्छा जाता है। ऐसे में आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे अगर आप सुबह देख लें तो आपका दिन शुभ और बहुत शुभ जा सकता है। आइए बताते हैं…..

– कहते हैं सुबह-सुबह श्रृंगार की हुई सुहागन स्त्री का दर्शन बड़ा ही शुभ माना जाता है। जी हाँ, अगर सुबह घर का दरवाजा खोलते ही सामने लाल वस्त्र में सुहागन स्त्री दिख जाए तो इसका मतलब है कि आज आपको लाभ मिलने वाला है या कोई बड़ा काम बनने वाला है और आप खूब सारा धन पाने वाला है।

– इसी के साथ अगर सुबह उठते ही आपको वेदों के दर्शन हो जाएं या वेद पाठ करने वाले पुरूष दिख जाएं तो इसका मतलब है कि आपका दिन बड़ा ही शुभ होने वाला है।

– अगर सुबह उठते ही दरवाजा खोलते ही गाय नजर आ जाए तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है। वहीं नींद खुलते ही गाय की आवाज कानों में आना भी बहुत शुभ होता है।

– शास्त्रों के अनुसार सुबह किसी भी गाय का दिखना शुभ मानते है लेकिन काले रंग की गाय दिखे तो सबसे ज्यादा लाभप्रद होता है।

– कहा जाता है अगर सुबह के समय आंख खुलते ही अग्नि के दर्शन हो जाएं तो यह अच्छा होता है और इससे व्यक्ति दिनभर उर्जावान और सक्रिय बना रहता है।

– ज्योतिषों एक अनुसार ‘कराग्रे वसते लक्ष्मी करमध्ये सरस्वती। करमूले तू गोविन्दः प्रभाते करदर्शनम॥’ यानी हथेली में लक्ष्मी, सरस्वती और गोविंद का वास होता है। इसलिए कुछ न हो तो नियमित रूप से सुबह उठने पर सबसे पहले हथेली को देखें इससे बुरे प्रभाव दूर हो जाते हैं.

Check Also

राशिफल 28 नवंबर: मेष-मिथुन, तुला और कुंभ राशि वालों को हो सकता है लाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज कार्तिक शुक्ल की त्रयोदशी तिथि है. आज भरणी नक्षत्र ...