Home / धर्म / अगर आपकी कुंडली में है सूर्य गुनाह तो मकर संक्रांति के दिन जरूर करें यह उपाय

अगर आपकी कुंडली में है सूर्य गुनाह तो मकर संक्रांति के दिन जरूर करें यह उपाय

हर वर्ष हिंदू धर्म में मकर संक्रांति का पर्व धूम धाम से मनाया जाता है. यह पर्व बहुत ही विशेष और जरूरी बोला जाता है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि इस पर्व को खिचड़ी नाम भी दिया गया है और इस नाम से इसे लोग सम्बोधित करते हैं. वैसे इस वर्ष भी यह पर्व 14 जनवरी को मनाया जाने वाला है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ तरीका जो इस दिन किये जा सकते हैं. जी दरअसल बोला जाता है इस दिन सूर्यदेव की विधि-विधान से पूजा करने से आदमी को मनचाहे फल की प्राप्ति होती है. वहीँ यदि आपकी कुंडली में सूर्य गुनाह है तो आप इन तरीकों को जरूर आजमाए.

*अगर किसी की कुंडली में सूर्य नीचे की स्थिति में हो या सूर्य गुनाह हो तो ऐसे लोगों को मकर संक्रांति के दिन घर में सूर्य यंत्र की पूजा करनी चाहिए. इससे फायदा होता है और पैसों की परेशानी भी दूर हो जाती है.

बोला जाता है यदि जीवन में बड़ी परेशानियां चल रहीं हैं तो उन्हें दूर करने के लिए मकर संक्रांन्ति के दिन कुंकम, लाल फूल और गांगाजल मिलाकर सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए. इसके अतिरिक्त ऊं घृणि सूर्याय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें.

* कहते हैं मंकर संक्रांति के दिन कंबल, गर्म कपड़े,अनाज जैसी चीजों का दान करने से घर में सुख- समृद्धि आती है.

* शास्त्रों को माने तो मकर संक्रांति के दिन गुड़ और चावल को जल में बहा देने से सूर्य भगवन खुश हो जाते हैं. केवल यही नहीं बल्कि इस दिन गुड और चावल मिलाकर खाने से भी फायदा होता है.

* कहते हैं कुंडली से सूर्य गुनाह को दूर करने के लिए मकर संक्रांति के दिन तिल का भोजन करना चाहिए.

* सूर्य गुनाह हो तो मकंर संक्रांति पर सूर्य देव की पूजा कर लाल रंग के फूल और लाल चंदन का लेप लगाना चाहिए. इसके अतिरिक्त ऊं भास्करा नम: का एक हजार बार जाप करना चाहिए.

Check Also

ब्रह्मा से वरदान मांगते समय रावण ने की यह एक गलती, न करता तो उसे कोई मार नही सकता था।

रावण पूरे विश्व और हर लोक को अपने अधीन करने चाहता था। वो विश्व विजेता ...